21th March Corona Virus Update: जानें, भारत में COVID 19 के कितने मामले?

21th March Corona Virus Update: जानें, भारत में COVID 19 के कितने मामले?

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग 176 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 2 लाख 34 हजार 073 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 9840 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। कोरोना का सबसे ज्यादा कहर इटली पर टूटा है, जहां एक दिन में 627 लोगों की मौत हो गई। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- दूसरे किसी भी फ्लू से खतरनाक क्‍यों है कोरोना?

भारत में कोरोना के मामले (Cases of Corona Virus in India):

भारत की covid19 India वेबसाइट के ताजा आकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या 275 पहुंच चुकी है। इनमें से 246 मरीजों का हॉस्पिटल में उपचार चला रहा है यानी कुल मामलों में 89 फीसदी हॉस्पिटलाइजड केसेस हैं। 2 मरीजों का गहन तरीके से इलाज चल रहा है। वहीं 23 मरीज रिकवर हो चुके हैं यानी कुल मामलों में 8 फीसदी केसेस को ठीक किया जा चुका है। आकड़ों के मुताबिक 4 लोगों की मौत हुई है यानी कुल मामलों में 1 फीसदी केसेस मौत के हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

इटली में क्यों हो रही हैं इतनी ज्यादा मौतें?

इन 10 तरीकों से शरीर को वायरस से लड़ने के लिए बनाएं सक्षम

हवा में 3 घंटे तक और सतह पर 3 दिन तक जिंदा रह सकता है कोरोना वायरस

किसे मास्क पहनना चाहिए और किसे नहीं? जानें एक्सपर्ट की राय

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।